Home उत्तराखंड सीएम धामी ने कहा भाजपा ने डॉ. कल्पना सैनी को राज्यसभा प्रत्याशी...

सीएम धामी ने कहा भाजपा ने डॉ. कल्पना सैनी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाकर मातृशक्ति का किया सम्मान…..

26
SHARE

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा हमेशा से ही मातृशक्ति को आगे बढ़ाने की पक्षधर रही है। पंचायतों में महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था भी भाजपा सरकार के समय में हुई। उन्होंने कहा कि अब पार्टी ने उत्तराखंड से रिक्त हो रही राज्यसभा की सीट के चुनाव में डॉ. कल्पना सैनी को प्रत्याशी बनाकर मातृशक्ति का सम्मान किया है।

मुख्यमंत्री धामी ने मंगलवार को विधानसभा में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उत्तराखंड आंदोलन में मातृशक्ति ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई। इस साल विधानसभा चुनाव में भी महिलाओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया।परिणामस्वरूप प्रदेश में लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनी। यह मिथक तोडऩे में मातृशक्ति का योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सोच रही है कि महिलाओं को आगे बढ़ाया जाए। इसी कड़ी में डा कल्पना सैनी को राज्यसभा सीट के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। यह पहली बार है, जब पार्टी यहां की मातृशक्ति को राज्यसभा में भी प्रतिनिधित्व देने जा रही है। उन्होंने डा सैनी को शुभकामनाएं दीं और कहा कि राज्यसभा में पहुंचने पर वह राज्य और केंद्र के मध्य समन्वय का कार्य करेंगी।

राज्य के विकास के कार्य करूंगी : डा सैनी
राज्यसभा की एक सीट के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में भाजपा प्रत्याशी डा कल्पना सैनी ने कहा कि पार्टी के केंद्रीय व प्रांतीय नेतृत्व ने जो विश्वास व्यक्त किया है, उस पर खरा उतरने का वह हरसंभव प्रयास करेंगी। डा सैनी ने कहा कि वह उत्तराखंड की बेटी हैं और राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए कार्य करेंगी। साथ ही प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर करने के मद्देनजर केंद्र व राज्य के मध्य समन्वयक की भूमिका निभाएंगी।

करोड़पति हैं डा सैनी
भाजपा प्रत्याशी डा सैनी करोड़पति हैं। उनके नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथ पत्र के अनुसार डा सैनी के पास 50 हजार रुपये की नकदी है, जबकि नियत जमा, आविधिक जमा व बचत खाते में कुल 75 लाख की राशि है। उनके पास दो लग्जरी कार, 300 ग्राम सोना व 100 ग्राम चांदी भी है। उनके पति के पास 60 हजार रुपये की नकदी के अलावा बैंकों में 45 लाख से ज्यादा की धनराशि जमा है। पति के नाम ट्रैक्टर भी है। डा सैनी के नाम 3.6715 हेक्टेयर भूमि है, जबकि पति के नाम 4.9625 हेक्टेयर। शपथ पत्र के अनुसार डा सैनी पर बैंक की छह लाख से अधिक की देनदारी भी है।