Home नई दिल्ली केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मिले सीएम धामी, प्रदेश से जुड़े विभिन्न...

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मिले सीएम धामी, प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा….

76
SHARE
File Photo

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य की सड़क कनेक्टिविटी को लेकर विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा की। सीएम ने केंद्रीय सड़क निधि के तहत 250 करोड़ रुपये की परियोजनाएं मंजूर करने का अनुरोध किया। साथ ही यमुनोत्री धाम को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग डामटा से बड़कोट को टू-लेन बनाने के लिए 367.35 करोड़ रुपये की डीपीआर को मंजूरी देने का भी अनुरोध किया। सीएम ने बताया, चारधाम यात्रा का वैकल्पिक रास्ता होने की वजह से यह खासा अहम है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने जल्द स्वीकृति का भरोसा दिया। सीएम ने बारिश से सड़कों-हाईवे को नुकसान की जानकारी देते हुए मरम्मत के लिए एफडीआर से बजट की मांग की। इस पर गडकरी ने प्रस्ताव भेजने को कहा।

मसूरी टनल और दून रिंग रोड जल्द बनेगी

मसूरी टनल के संबंध में सीएम के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने एनएचएआई के अधिकारियों को परियोजना जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। देहरादून में रिंग रोड को मंजूरी के अनुरोध पर गडकरी ने स्वीकृति के प्रस्तावों पर जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए। खटीमा-पीलीभीत बाईपास, खटीमा मेलाघाट वनमहोलिया व खटीमा लोहियाहेड सड़क में आरओबी बनाने का भी केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया।

कुमाऊं से जोड़ने वाली सड़क चौड़ी होगी

मुख्यमंत्री धामी ने कुमाऊं से गढ़वाल को जोड़ने वाले एनएच ज्योलीकोट से कर्णप्रयाग को और उत्तराखंड-हिमाचल को जोड़ने वाले एनएच फेडिज से सनैल को चौड़ा कर टू-लेन करने का अनुरोध किया। इस पर केंद्रीय मंत्री ने एक माह में डीपीआर को मंजूर करने का आश्वासन दिया है।

पीएमजीएसवाई में बने कम आबादी वाले गांवों तक रोड

मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से भी भेंट की। इस दौरान सीएम ने पीएमजीएसवाई के तहत राज्य में 150 से 249 तक की आबादी वाले गांवों तक सड़क पहुंचाने का अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने इसका परीक्षण कराने का भरोसा दिया। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड के लिए अतिरिक्त बजट आवंटन का भी आश्वासन दिया।