Home उत्तराखंड CIMS &UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून ने 8 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा...

CIMS &UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून ने 8 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकालकर मनायी आजादी की 75वीं वर्षगाँठ….

54
SHARE

देहरादून स्तिथ CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज में आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत संस्थान ने 8 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकालकर आजादी का जश्न मनाया। प्रात: कुँआवाला स्थित कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, कैलाश अस्पताल के निदेशक पवन शर्मा, ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश चन्द्र जोशी व संस्थान के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश चन्द्र जोशी ने कॉलेज परिसर में सभी अतिथियों का स्वागत किया और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी।

वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी और तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया। भारत माता के जयकारों व देशभक्ति गीतों से सराबोर होकर तिरंगा यात्रा कॉलेज परिसर से बालावाला- मिंयावाला होते हुए लगभग 8 किलोमीटर की दूरी तय कर वापस कॉलेज लौटी।

तिरंगा यात्रा के दौरान कॉलेज छात्र- छात्राएँ  बेहद उत्साहित नज़र आए, देशभक्ति के गीतों पर युवाओं के जोश को देखते हुए स्थानीय लोगों ने भी तिरंगा यात्रा का जगह- जगह स्वागत किया। जहां- जहां से तिरंगा यात्रा गुजरी वहाँ लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलकर व छतों पर चढ़कर युवाओं का उत्साहवर्धन किया।

आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित इस तिरंगा रैली में सजग इंडिया के सहयोग से नशे के खिलाफ जन-जागरूकता का अभियान भी चलाया गया। कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने “नशे को ना ज़िंदगी को हां”, नशे के खिलाफ जंग मिलकर लड़ेंगे हम जैसे स्लोगनों से समाज को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। बता दें कि सजग इंडिया बीते 15 वर्षों से नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चला रहा है। मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी बीते 15 वर्षों में प्रदेश के हज़ारों स्कूलों में जाकर युवाओं को नशे से दूर रखने हेतु युवाओं से संवाद कर चुके हैं। नशे के खिलाफ उनकी इस जंग को डिजिटल प्लेटफ़ार्म पर भी लोगों ने बेहद सराहा। यूट्यूब पर युवा संवाद के माध्यम से नशे के खिलाफ वीडियोज को अब तक करोड़ों लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

आज के इस कार्यक्रम में सी.आई.एम.एस.& ऑर कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय जोशी, डायरेक्टर केदार सिंह अधिकारी, प्रिंसिपल नर्सिंग गुरप्रीत सैनी, प्रिंसिपल पैरामेडिकल प्रो. आर. एन. सिंह, रजिस्ट्रार गिरीश जोशी, रजिस्ट्रार यूआईएचएमटी गुरुदेव सिंह सहित सभी शिक्षक कर्मचारीगण व 500 से अधिक छात्र-छात्राएँ मौजूद रहे।