Home उत्तराखंड प्रदेश में बच्चे भी कोरोना संक्रमण की जद में, नवजात शिशु भी...

प्रदेश में बच्चे भी कोरोना संक्रमण की जद में, नवजात शिशु भी हैं शामिल…

644
SHARE
File Photo

प्रदेश में बढ़ता कोरोना संक्रमण अब बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। प्रदेश में अब तक 100 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमण की जद मेँ आ चुके हैं। इनमें नवजात शिशु से लेकर 13 साल की उम्र के बच्चे भी शामिल हैं। कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की, बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी की प्रदेश के चार जिलों में अब तक 112 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं।

बैठक में बताया गया कि रूद्रप्रयाग जनपद में 44 बच्चे संक्रमित हुए हैं, जिनमें एक नवजात शिशु भी शामिल है। जबकि अन्य बच्चे 2 साल से 13 साल के बीच के हैं। जनपद की बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. नीतू तोमर ने जानकारी दी की सभी बच्चों को होम आइसोलेशन में रखा गया है और यह बच्चे लगभग स्वस्थ हो चुके हैं। विभाग की ओर से इनकी निगरानी की जा रही है।

वहीं हरिद्वार जनपद में 14 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं, हरिद्वार सीएमओ डॉ. एस. के. झा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सभी बच्चों को होम आइसोलेशन में रखा गया है और बाल रोग विशेषज्ञ इनका इलाज कर रहे हैं। अल्मोड़ा जनपद में भी 4 बच्चों में कोरोना संक्रमण पाया गया है, जिनका इलाज चल रहा है। ऊधमसिंहनगर जनपद में 15 से 18 आयु वर्ग के 40 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं, सभी बच्चे होम आइसोलेशन में हैं।

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने कहा है कि जिन जिलों में बाल सुधार गृह बनाए गए हैं, उनमें प्रोवेशन अधिकारी एवं बाल कल्याण समिति के माध्यम से कोरोना किट व ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की जाए।