Home उत्तराखंड देहरादून- थानो-रायपुर रोड़ के बीच पुल टूटने से कार दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने...

देहरादून- थानो-रायपुर रोड़ के बीच पुल टूटने से कार दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने रेस्क्यू कर 5 लोगों की बचाई जान…..

26
SHARE

उत्तराखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार रात से जारी बारिश से भारी नुकसान हुआ है। देहरादून के साथ टिहरी जनपद से भी बादल फटने की खबर सामने आई है। यहां कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई घरों में मलबा व बारिश का पानी घुस गया। वहीं देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भी बादल फटने की घटना से भारी नुकसान हुआ है। यहां थानो -रायपुर रोड के बीच में पुल टूटने से एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी के तेज बहाव में फंस गयी थी। कार में पांच लोग सवार थे, सूचना पर एसडीआरएफ टीम द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पांच लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया गया।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपादाग्रस्त क्षेेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। भारी बारिश का असर चारधाम यात्रा पर भी पड़ा है, मुख्यमंत्री ने मौसम के अलर्ट तक चारधाम यात्रा को रोकने के निर्देश दिए हैं। भारी बारिश के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग चार जगहों पर और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पांच जगहों पर बंद है। केदारनाथ हाईवे कई जगहों पर बंद हैं। वहीं बद्रीनाथ हाईवे सिरोबगड़ के पास अवरूध हैं। ऋषिकेश से चंबा हाईवे आगरा खाल के पास बंद पड़ा है।

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को भी अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर में कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने के साथ ही सभी से अनावश्यक यात्रा न करने की अपील की है।