Home अपना उत्तराखंड बीएससी में अब तीन नहीं केवल दो प्रश्नपत्र होंगे, जल्द होगा लागू

बीएससी में अब तीन नहीं केवल दो प्रश्नपत्र होंगे, जल्द होगा लागू

906
SHARE
कुमाऊं विश्वविद्यालय में सत्र 2019-20 से बीएससी के विभिन्न विषयों में तीन के स्थान पर दो ही प्रश्न पत्रों की परीक्षा ली जाएगी। विज्ञान के विभिन्न विषयों की बोर्ड ऑफ स्टडीज (बीओएस) से पास प्रस्ताव को संकाय मंडल की बैठक में अनुमोदित कर दिया गया है। वहीं विवि विद्या परिषद से अंतिम मुहर लगने के बाद नई व्यवस्था को लागू कर दिया जाएगा।

डीएसबी परिसर के भौतिक विज्ञान सेमिनार हॉल में सोमवार को विज्ञान संकाय मंडल की बैठक संकायाध्यक्ष प्रो. गंगा बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में डीएसबी व एसएसजे परिसर के विज्ञान संकाय के विभिन्न विषयों के विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ प्राध्यपक मौजूद रहे।

बीएससी ऑनर्स पाठ्यक्रम पर मंथन किया
संकायाध्यक्ष प्रो. गंगा बिष्ट ने बताया कि विषयों की बीओएस से पास अपग्रेड पाठ्यक्रम, तीन के स्थान पर दो प्रश्न पत्रों की परीक्षा कराने, बीएससी फायर एंड सेफ्टी पाठ्यक्रम को अनुमोदित किया गया। वहीं प्रश्नपत्र में अंकों के विभाजन के साथ ही बीएससी ऑनर्स पाठ्यक्रम पर मंथन किया गया।

इस दौरान डीएसडब्ल्यू प्रो. पदम सिंह बिष्ट, प्रो. सीसी पंत, प्रो. जीके शर्मा, प्रो. एसपीएस मेहता, प्रो. संतोष कुमार, प्रो. राजीव उपाध्याय, प्रो. प्रदीप गोस्वामी, प्रो. एनडी कांडपाल, प्रो. एबी मेलकानी, प्रो. ललित तिवारी, प्रो. चित्रा पांडे, प्रो. पुष्पा जोशी, प्रो. नीरजा पांडे आदि मौजूद रहे।