Home उत्तराखंड सीएम धामी का बड़ा फैसला, जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले...

सीएम धामी का बड़ा फैसला, जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं उन्हें निरस्त कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरु की जाएगी…..

25
SHARE

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि  प्रदेश में जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं, उन्हें निरस्त कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने दोषियों की संपत्ति ज़ब्त कर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी कर लिखा है, जैसा कि आपको विदित है कि प्रदेश में UKSSSC में भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के संज्ञान में आते ही इस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जाँच के आदेश दिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सुशासन और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

अब तक इस जाँच में कई दोषी जेल भी जा चुके हैं और आगे भी जाँच में दोषियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी, अवैध संपत्ति को ज़ब्त करने और गैंगस्टर एक्ट व पीएमएलए में कार्यवाही की जाएगी।

जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं उन्हें निरस्त कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरु की जाएगी। जो परीक्षाएं साफ सुथरे ढंग से गतिमान हैं उन्हें सुचारू रुप से समय पर संपन्न कराया जाएगा। इसके अलावा जिन परीक्षाओं के माध्यम से दागी व्यक्तियों को नियुक्ति मिली है उनकी नियुक्ति निरस्त करते हुए उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

UKSSSC को सुचारू रूप से चलाने के लिए यथाशीघ्र एक अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी एवं भर्ती प्रक्रिया में उजागर हुई कमियों पर कड़ा रुख अपनाते हुए सभी दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा।हमारा ध्येय स्पष्ट है कि सभी विभागों में व्याप्त रिक्तियों को स्वच्छ एवं पारदर्शी तरीके से यथाशीघ्र भरने हेतु कार्यवाही की जाएगी।