Home उत्तराखंड बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल आज से, देहरादून के परेड़ ग्राउंड...

बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल आज से, देहरादून के परेड़ ग्राउंड में किया प्रदर्शन।

710
SHARE

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के तत्वाधान में बैंक कर्मचारी  संगठन आज से दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल पर हैं। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में भी बैंक कर्मचारी संगठन हडताल पर हैं, देहरादून के परेड ग्राउंड में बैंक कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उत्तरांचल बैंक एंप्लाइज एसोशिएसन देहरादून के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी मुख्य मांग वेतन वृद्धि को लेकर है।उन्होंने कहा कि सरकार से कल हुई वार्ता के बाद सरकार केवल साढ़े तेरह प्रतिशत वेतन बढाने पर सहमत हुई है, जबकि बैंक कर्मचारियों ने 20 प्रतिशत तक वेतन बढाने की मांग की है।

साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अपनी कल्याणकारी योजनाओं का सारा काम सरकारी बैंकों के कर्मचारियों से कराती है, और कर्मचारी पूरी मेहनत से इन कार्यों को करते हैं। फिर भी अन्य संस्थानों के मुकाबले बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों को कम वेतन दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि आज भी हम वेतन वृद्धि को लेकर लामबंद हैं और हमारी यह हडताल कल भी जारी रहेगी। उसके बाद 11,12 व 13 मार्च को तीन दिनों तक देशव्यापी हड़ताल रहेगी। सरकार ने यदि फिर भी हमारी मांगों पर अमल नहीं किया तो 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल
की जाएगी।