Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- स्वास्थ्य केन्द्रों पर बुखार, खांसी, सांस संबंधित बीमारियों का ईलाज कराने...

अल्मोड़ा- स्वास्थ्य केन्द्रों पर बुखार, खांसी, सांस संबंधित बीमारियों का ईलाज कराने आ रहे मरीजों का अनिवार्य रूप से होगा कोरोना टेस्ट, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश…..

328
SHARE

जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड टैस्टिंग व वैक्सीनेशन को एक अभियान चलाकर बढ़ाने के निर्देश दिये है। कलेक्ट्रेट में हुई बैठक के दौरान उन्होंने वर्तमान में कोरोना के ओमिक्रान वैरिएन्ट के दृष्टिगत कोरोना टैस्टिंग बढ़ाने व वैक्सीनेशन से छूटे हुए लोगों के कोविड टीकाकरण पर जोर देने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में बुखार, खांसी व सांस की तकलीफ से सम्बन्धित बीमारियों का ईलाज कराने आ रहे मरीजों का अनिवार्य रूप से कोविड जॉच की जाय इसके लिए उन्होंने पर्ची काउन्टर पर ही टैस्टिंग टीम को तैनात करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन में और गति लाने के निर्देश दिये। न्याय पंचायतवार रोस्टर बनाकर उसमें टीमों की तैनाती करने के साथ ही वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिये। उन्होंने दैनिक रूप से कोविड वैक्सीनेशन व कोरोना टैस्टिंग की रिर्पोट जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने मेडिकल कालेज के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान दिया जाय। उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों में संज्ञान में आ रहा है कि मेडिकल कालेज में उपकरण होने के बावजूद उनका संचालन नहीं हो रहा है इस पर उन्होंने प्राचार्य मेडिकल कालेज को निर्देशित किया कि उपकरण हेतु जो जरूरी आवश्यकतायें है उन्हें पूर्ण करते हुए उनका संचालन करना सुनिश्चित करें साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया जाय। इस बैठक में प्राचार्य मेडिकल कालेज डा. सी. पी. भैसोड़ा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 योगेश पुरोहित व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।