Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- रामगंगा नदी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत…

अल्मोड़ा- रामगंगा नदी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत…

45
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड में नदी में डूबकर मौत की घटनाएँ थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को बागेश्वर के दो किशोर गोमती नदी में डूब गए थे तो वहीं अब दुखद खबर अल्मोड़ा जनपद से सामने आई है, जहां भिक्यासैंन तहसील अंतर्गत राजस्व उपनिरीक्षक क्षेत्र मानीला का एक युवक रामगंगा नदी में नहाने गए युवक की डूबने से मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत कर शव को नदी से निकाला। राजस्व टीम ने पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरा।

राजस्व उपनिरीक्षक क्षेत्र मानिला के पूनाकोट निवासी प्रमोद (23) पुत्र देव सिंह अपने चचेरे भाई सूरज के साथ उसकी रिश्तेदारी में बृहस्पतिवार दोपहर को बसेड़ी गांव पहुंचा था। बताया जा रहा है कि शाम 5:30 बजे क़रीब दोनों युवक रामगंगा नदी में नहाने चले गए। प्रमोद रामगंगा नदी में नहाने उतर गया और गहरे पानी के भंवर में फंस कर डूब गया। प्रमोद को डूबता देख उसके चचेरे भाई सूरज ने इधर उधर आवाज लगाई। नदी के आसपास कोई दिखाई नहीं दिया जिस पर वह पास की बस्ती में गया और लोगों को घटना की जानकारी दी। ग्रामीण उसकी खोजबीन में जुट गए।

सूचना पर तहसीलदार विवेक राजौरी और चौकी प्रभारी ओपीएस नेगी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शाम 6:40 बजे रामगंगा नदी के डुबकुली बसेड़ी नामक स्थान पर शव को बरामद कर लिया गया। राजस्व टीम ने पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरने की कार्रवाई की। सल्ट विधायक महेश जीना ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने शव का पोस्टमार्टम भिकियासैंण में कराने के लिए डीएम को निर्देशित किया।