Home उत्तराखंड उत्तरकाशी के बाद चंपावत में बड़ी दुर्घटना 3 लोगों की मौत, सीएम...

उत्तरकाशी के बाद चंपावत में बड़ी दुर्घटना 3 लोगों की मौत, सीएम ने किया शोक व्यक्त, मृतक आश्रितों व घायलों के लिए मुआवज़े का ऐलान…

31
SHARE

प्रदेश अभी उत्तरकाशी में हुए वीभत्स हादसे से सदमे में ही था कि अब एक और हादसा सामने आ गया। हादसा चंपावत जनपद के पाटी तहसील क्षेत्र से सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंपावत के तहसील पाटी अंतर्गत सूखीढांक डंडा मीडार मोटर मार्ग के कुलियाल गांव के चामी तोक में सोमवार को बोलेरो वाहन संख्या Uk 04 TA – 4777 वाहन खाई में गिर गया।

वाहन में 9 व्यक्ति सवार थे जिसमें से तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा 6 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार हेतु तत्काल 108 के माध्यम से रीठा हॉस्पिटल को भेजा गया। स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य चलाकर घायलों को खाई से बाहर निकाला और उपचार हेतु अस्पताल भेजा।

दुर्घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त करते हुए अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। वहीं मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को ₹2 लाख एवं घायलों को ₹50 हजार की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की।