Home उत्तराखंड सीएम के हाथों सम्मानित हुए CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के...

सीएम के हाथों सम्मानित हुए CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी….

18
SHARE

सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी को उत्तराखण्ड एस्पायर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित उमंगोत्सव-2022 कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व हंस फाउंडेशन के संस्थापक मंगला माता व भोले जी महाराज के हाथों उन्हें यह पुरस्कार मिला।

एडवोकेट ललित मोहन जोशी को नशा उन्मूलन के लिए कार्य के लिए करने व उच्च शिक्षा में अतुलनीय योगदान के लिए यह पुरस्कार दिया गया। बता दें कि एडवोकेट ललित मोहन जोशी नशा उन्मूलन के लिए बीते 15 वर्षों से कार्य कर रहे हैं। वह नशे के खिलाफ प्रदेशभर के स्कूलों में युवाओं से संवाद कर उन्हें नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करते आ रहे हैं।

वहीं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी वह अपना अतुलनीय योगदान दे रहे हैं। देहरादून में वह मेडिकल एवं मैनेजमेंट के दो उच्च शिक्षण संस्थान संचालित कर रहे हैं। खास बात यह है कि इन दोनों संस्थानों में वह गरीब व असहाय बच्चों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा भी प्रदान कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर प्रदेश के 300 छात्र-छात्राओं को प्रतिवर्ष नि:शु्ल्क उच्च शिक्षा प्रदान करने का ऐलान किया है। जिसमें राज्य आंदोलनकारियों, लोक कलाकार व पत्रकारों के बच्चों के लिए भी प्रावधान किया गया है। वर्तमान में कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चे भी कॉलेज में नि:शुल्क उच्च शिक्षा का लाभ ले रहे हैं।

उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एडवोकेट ललित मोहन जोशी द्वारा किए जा इस कार्य के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी, हंस फांउडेशन की संस्थापक माला मंगला व भोले जी महाराज ने काफी सराहना की। उन्होंने ललित जोशी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपका यह प्रयास प्रदेश के निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित होगा।