Home उत्तराखंड केदारनाथधाम से दर्शन कर लौट रहे यात्रियों के ऊपर पहाड़ से गिरा...

केदारनाथधाम से दर्शन कर लौट रहे यात्रियों के ऊपर पहाड़ से गिरा पत्थर, 1 की मौत 3 यात्री घायल….

21
SHARE

उत्तराखण्ड में मानसून सक्रिय होने के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही हैं, भारी बारिश से आम जन- जीवन पर भी असर पड़ा है। जबकि चारधाम यात्रा रूट पर कई स्थानों पर मलबा आने से यात्रा पर भी प्रभाव पड़ा है।

भारी बारिश के कारण कल सोनप्रयाग में एक वाहन पहाड़ी से गिर रहे मलबे की चपेट में आ गया जिससे 1 यात्री की मौत हो गई और 10 यात्री घायल हो गए थे। आज एक बार फिर सोनप्रयाग से 500 मीटर आगे पहाड़ से पत्थर गिरने की घटना सामने आई है, घटना में 3 लोग घायल हो गए हैं जबकि एक की मौत हो गई है, यह सभी लोग केदारनाथ से दर्शन कर सोनप्रयाग की ओर लौट रहे थे।

एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार   30 जून 2022 को थाना सोनप्रयाग से एसडीआरएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि सोनप्रयाग से 500 मीटर दूर पहाड़ से पत्थर आने के कारण कुछ लोग घायल हो गए है। एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उपरोक्त सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ पोस्ट सोनप्रयाग से रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिय रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पत्थर गिरने से घायल हुए 03 व्यक्तियों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया व एक व्यक्ति नाम जयंती लाल उम्र 50 वर्ष निवासी राजस्थान के शव को बरामद कर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।

घायलों के नाम :-
01. मयूरी पत्नी धर्मेंद्र उम्र 30 वर्ष निवासी अहमदाबाद गुजरात।
02. अवन सिंह पुत्र मीर सिंह उम्र 59 वर्ष निवासी झज्जर हरियाणा।
03. विकास पुत्र  वीर चंद्र उम्र 24 वर्ष निवासी नेपाल।