Home उत्तराखंड चमोली में करंट लगने से 15 लोगों की मौत, सीएम ने दिए...

चमोली में करंट लगने से 15 लोगों की मौत, सीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश….

107
SHARE
Photo -ANI

चमोली मे आज एक दुखद घटना सामने आई है। चमोली अलकनंदा नदी तट पर नमामि गंगे के सीवर ट्रीटमेंट प्लान में बिजली करंट दौड़ाने से 15 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि ट्रीटमेंट प्लांट में काम करने वाले युवक की रात्रि को मौत हो गयी। सुबह पुलिस कार्यवाही के लिए पहुंची तो इस दौरान मृतक के स्वजनों सहित अन्य लोगों की भीड़ जमा हो गई। बताया गया कि इस दौरान वहां करंट फैला और मौजूद लोग चपेट में आ गए। 10 लोगों को जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है।

आज 11:30 बजे करीब बिजली की लाइन पर कार्य करते वक्त हुआ। बिजली संपूर्ण परिसर में फैल गई इसकी वजह से कई लोग करंट की चपेट में आ गए। झुलसे लोगों का इलाज जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में चल रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति एवं उनके परिवारजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी चमोली को घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायलों को हायर सेंटर रेफर करने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली जा रही है। सरकार और प्रशासन के द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किए जा रहे हैं। अनुमन्य सहायता राशि शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी।