Home अंतर्राष्ट्रीय 10 हजार अफगानों से 21 सिख सैनिकों ने ऐसे लिया था ‘लोहा’

10 हजार अफगानों से 21 सिख सैनिकों ने ऐसे लिया था ‘लोहा’

976
SHARE

2019 में रिलीज के लिए अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म केसरी तैयार है। निर्माताओं ने केसरी की पहली झलक जारी कर दी है। अक्षय कुमार के अपोजिट परिणीति चोपड़ा हैं। अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी मूवी पीरियड ड्रामा है। ये 1897 में सारागढ़ी की उस लड़ाई पर आधारित है जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था। इसे इतिहास की सबसे मुश्किल लड़ाइयों में से एक माना जाता है।

केसरी की पहली झलक में क्या?

अक्षय कुमार ने केसरी की पहली झलक सोशल मीड‍िया पर शेयर की है। ट्रेलर में सिख जवानों-अफगानी सैनिकों का हुजूम नजर आ रहा है। साथ ही चमकती हुई तलवार और चक्रम को द‍िखाया गया है। 29 सेकेंड के वीड‍ियो में बैकग्राउंड म्यूज‍िक शानदार है। इसे Glimpses of Kesari – Part 1 बताया गया है। वीड‍ियो में फिल्म की र‍िलीज डेट 21 मार्च के साथ ये संदेश द‍िया गया है कि यह एक अव‍िश्वसनीय सच्ची घटना है। फिल्म का ट्रेलर 21 फरवरी को जारी किया जाएगा।

केसरी की कहानी गिरीश कोहली और अनुराग सिंह ने मिलकर लिखी है. केसरी को कई प्रोड्यूसर्स मिलकर बना रहे हैं। इनमें एक करण जौहर भी हैं। फिल्म की कहानी को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त माहौल बना हुआ है। फिल्म के कई पोस्टर जारी किए गए हैं। फिल्म को बॉक्स ऑफ‍िस पर शानदार र‍िस्पांस मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसकी वजह फिल्म की र‍िलीज डेट 21 मार्च है। होली के फेस्ट‍िवल पर हॉलीडे का पूरा फायदा फिल्म को मिल सकता है। अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफ‍िस पर बादशाहत और केसरी की झलक को मिले र‍िस्पांस को देखकर ये साफ है कि कमाई शानदार होगी।